Virgo Horoscope (कन्या) 2020

aries

कन्या राशिफल 2020

करियर

वर्ष 2020 कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा बीतनेवाला है, क्योंकि कर्मभाव के मालिक बुध है और बुध इस समय कर्मभाव को सप्तम दृष्टि से देख रहे है और बुध का गुरु के साथ होना करियर के लिए अच्छा साबित होगा। इस वर्ष आपके दिमाग में नई- नई योजनायें क्रियान्वित होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। आप इस वर्ष अपने व्यापार का विस्तार कर सकते है, कार्यक्षेत्र में किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। बुध और गुरु के साथ सूर्य आपके अंदर आत्मबल बढ़ाने का कार्य करेगा। करियर के लिहाज से साल का अंत आपके लिए नयी सौगातें लेकर आएगा। इस वर्ष राहू का कर्मक्षेत्र में होना थोडा बहुत काम के मामले में रूकावटे पैदा कर सकता है परन्तु आप उससे उभरकर अपने काम की ओर फोकस करेंगे। मार्च-अप्रैल का महीना थोडा सावधानी से काम और काम से सम्बंधित फैसले लेने का होगा। इस वर्ष कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। अपने बॉस की नजरों में आपका औदा ऊँचा होगा। अगर इस वर्ष नौकरी में बदलाव की सोच रहे हो तो वर्ष के मध्य में ऐसा कोई कार्य न करे अन्यथा परेशानी उत्पन्न होगी। इस वर्ष आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही आपको लाभ होगा। इस वर्ष भाग्य का साथ मिलता रहेगा, कुल मिलाकर यह वर्ष करियर के लिए उत्तम रहेगा।

वैवाहिक जीवन

इस वर्ष गुरु आपके लिए सप्तम भाव के स्वामी है, जो दाम्पत्य जीवन में आपको अपने जीवनसाथी से अच्छे सम्बन्ध स्थापित करने में मदद करेगा। इस वर्ष की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे और इस प्रकार से वैवाहिक जीवन अच्छा बीतेगा। इस वर्ष 11 मई को शनि वक्री हो जायेंगे, जो लोग संतान प्लान कर रहे है, उनको संतान सुख की प्राप्ति में कुछ रूकावटे आ सकती है। अविवाहित जातकों के विवाह के योग इस वर्ष बन रहे है। जीवनसाथी अच्छा मिलेगा। भाग्य का स्वामी शुक्र आपके भाग्य को मजबूती प्रदान कर रहा है। अपने पार्टनर के साथ कहीं विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस वर्ष के मध्य में जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। इस दौरान जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुजारें और जहाँ तक हो सके प्यार से पेश आएं। विवाह योग्य लड़कों के लिए उनसे उम्र में बड़ी लड़की की शादी का प्रस्ताव आ सकता है। यह वर्ष वैवाहिक जीवन में खट्टे-मीठे अनुभव करवाएगा, अपने जीवनसाथी के साथ वफादार रहे और उन्हें हर वो सुख दे जिसकी चाहत वो रखे, उसके बाद आपके जीवन में कभी किसी प्रकार की परेशानी नही आ सकती।

आर्थिक स्थिति

यह वर्ष धन संचय के लिए अच्छा रहेगा, इस वर्ष के शुरू में अगर आपने कोई निवेश किया है तो उसका सकारात्मक फल आपको मिलेगा। ये वर्ष आपके लिए धन के मामलों में काफी अच्छा रहेगा।जो जातक काफी लम्बे समय से घर खरीदने का विचार बना रहे है उनको इस वर्ष अपने सपने को साकार करने का मौका जरुर मिलेगा। जमीन से जुड़े मामलों में साल की शुरुआत या अंत में अच्छे समाचार मिल सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष उन्नति का रहने वाला हैं। इस वर्ष मई-जून में धन से जुड़े मामलों में किसी प्रकार की परेशानी आ सकती है इसलिए पहले से ही सावधान रहना बेहतर होगा। इस वर्ष आपके पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते है जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड सकता है। सितंबर- अक्टूबर में हालात फिर से सामान्य होंगे और आपको धन प्राप्ति के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। आपको अपने सुसराल से भी धन लाभ होने के संकेत मिल रहे है। कुल मिला कर इस वर्ष आर्थिक लाभ की स्थिति बनी हुई है।

शिक्षा

इस वर्ष 24 जनवरी को शनि का राशि परिवर्तन होने वाला है जिसके फलस्वरूप आपको कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे है। इस समय शनि की ढाई साल की आप पर चल रही ढ़ैय्या समाप्त हो जायेगी। जो छात्र प्रोफेशनल डिग्री हासिल करना चाहते है उनको सफलता मिलेगी। अपनी पढाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इस वर्ष शनि आपके पंचम भाव में विराजमान है जिसके कारण छात्रों के अंदर आलस्य की भावना बढ़ सकती है। पढाई से मन हट सकता है। जो छात्र पढाई के साथ साथ जॉब भी करना चाहते है उनका भाग्य साथ जरुर देगा परन्तु आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दे। इस वर्ष के सितंबर महीने में पढाई से सम्बंधित आपकी विदेश यात्राएं हो सकती है। अपने साथियों से बिना बात न उलझे अन्यथा आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष आपके पांचवे भाव का स्वामी गुरु वक्री होगा इसलिए इस समय पढाई के लिए जिन विषयों का चुनाव करेंगे उसमे बड़ों की सलाह जरुर ले तथा किसी भी निर्णय पर पहुँचने से पहले सोच-विचार अवश्य करें।

प्रेम सम्बन्ध

प्रेम संबंधों के लिए यह वर्ष बेहतर रहेगा। इस वर्ष के शुरुआत में ही आप अपने लव-पार्टनर को खुश रखने का कोई मौका नहीं गवाएंगे। अपने पार्टनर के साथ जब भी समय मिलेगा आप लॉन्ग ड्राइव पर जरुर जायेंगे, उन्हें उपहार आदि देकर रिश्तों में मिठास बनाये रखने में कामयाब होंगे। जो जातक अभी अभी इस रिलेशन में आये है, उनके लिए यह सुखद अहसास होगा। इस वर्ष के मध्य में जिन जातकों के प्रेम संबंधों में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हुई है वो दोबारा एक साथ आ सकते है, प्रयास जरुर करे और अपने संबंधों को बनायें रखे। जो जातक अपने लव पार्टनर से शादी करना चाहते है उनका यह सपना इस वर्ष के आखिरी महीनों में पूरा होने के संकेत मिल रहे है।

स्वास्थ्य

इस वर्ष गुरु की सप्तम दृष्टि अपनी उच्च राशि पर पड़ेगी तथा नवम दृष्टि आपकी राशि पर पड़ेगी जिसके फलस्वरूप आपके अंदर अच्छी एनर्जी देखने को मिलेगी और स्वास्थ्य भी उत्तम बना रहेगा। अगर इस वर्ष आप कोई यात्रा कर रहे है तो सावधानी बरतें अन्यथा स्वास्स्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है। किसी प्रकार की दुर्घटना होने के योग भी बने हुए है। आप इस वर भाग्दौड ज्यादा करेंगे परन्तु थकावट का अहसास बहुत ही कम होगा। यदि स्किन या नसों से जुड़ी कोई समस्या हो तो इसका इलाज जल्द से जल्द करवाना ठीक रहेगा। इस वर्ष के मधु समय में आपकी कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है इसलिए लापरवाही न बरते और समय पर डॉक्टर से परामर्श लें। इन दिनों में बाहर का फास्टफूड न खाए नहीं तो पेट से सम्बंधित दिक्कते आपको परेशान करेंगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो वर्ष के आख़िरी महीनों में सांस से सम्बंधित दिक्कते परेशान कर सकती है, छोटा-मोटा कोई ओपरेशन होने के संकेत भी मिल रहे है। स्वास्थ्य के लिहाज से ये साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।

पारिवारिक जीवन

इस वर्ष 30 जून को गुरु धनु राशि में चले जायेंगे। इस समय आप परिवार के लिए जो भी जरुरी चीजे है उन्हें पूरा करने का कार्य करेंगे। यह समय प्रॉपर्टी सम्बन्धी कोई डील फ़ाइनल करने का है। शुक्र आपके अष्टम भाव में विराजमान होगा इसलिए साल की शुरुआत में परिवार की महिलाओं के बीच अनबन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। महिलाओं के बीच परस्पर विरोध घर परिवार का वातावरण खराब कर सकता है। इस वर्ष केतु का राशि परिवर्तन आपकी राशि से तीसरे स्थान में हो रहा है जो कि पराक्रम का स्थान माना जाता है। इस समय में आपको अपने छोटे भाई-बहनों के साथ मतभेदों हो सकता है। इस वर्ष परिवार के साथ छोटी-छोटी यात्राएं होंगी जो आपके लिए परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्रदान करेंगी। इस वर्ष के मध्य काल में परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद उत्पन्न हो सकते है। माता के साथ आपके सम्बन्ध खराब होने के संकेत मिल रहे है, जिसके कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते है। पिता के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे बने रहेंगे। इस वर्ष के आखिर में घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने से वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कन्या राशि वालों के लिए यह वर्ष मिलाजुला फल देने वाला होगा।

2 Thoughts on “Virgo Horoscope 2020 – Virgo Yearly Horoscope 2020”

Leave a Reply